Jio का Balance कैसे चेक करे 2021 (Under 5 Seconds)

Jio का Balance कैसे चेक करे 2020

Reliance Jio भारत की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी और fastest growing कंपनी है जिसने तीन साल के भीतर ही दूसरे बड़ी टेलीकॉम companies को पीछे कर दिया जिसमें airtel, vodphone और idea जैसी बड़ी companies शामिल है वही इसकी subscribers की बात करू तो अभी भारत मे 40 करोड़ से अधिक subscribers है और ये भारत की नंबर 1 कंपनी भी है.


यदि आप भी जिओ के subscriber है तो आपके पास भी कई आसान तरीके है जिओ recharge चेक करने का और आज हम आपको इन्ही आसान तरीके के बारे में बताएंगे जिससे आप भी कुछ ही सेकण्ड्स के भीतर अपने जिओ का बैलेंस चेक कर सकते है.


तो चलिए बिना देरी किये जानते है कि Jio का balance कैसे चेक करे?


Jio का balance कैसे चेक करे?

यहाँ हम आपको दो तरीके बताने वाले है जिससे आप अपने current jio plan की सारी जानकारी ले सकते हो जिसमे बैलेंस, डाटा, वैलिडिटी, IUC मिनट्स जैसी सारी जानकारी शामिल है और साथ ही इन दोनों तरीको से जिओ नंबर का भी पता किया जा सकता है.


इसके अलावा यदि आप  jiophone यूज़र्स है तो भी आप इन दोनों तरीको से आप अपने बैलेंस और वैलिडिटी की जानकारी ले सकते है.


पहले तरीके में हमने Jio balance data चेक करने का नंबर बताया है जो कि 4 digit का नंबर है और दुसरे तरीके में My Jio app के बारे में बताया है.



1. Number dial करके बैलेंस चेक करें

इसमें आपको सबसे पहले अपने phone के dialer पर जाना है और 1299 पर कॉल करना है call करने के कुछ seconds के भीतर call अपने-आप कट हो जाएगा और आपके मोबाइल में तुरंत एक मैसेज आएगा. उस मैसेज में आपको अपने डाटा बैलेंस, प्लान वैलिडिटी, एक्सपायरी डेट जैसी सारि डिटेल्स मिल जाएंगी और ये मैसेज जिओ के तरफ से भेजा जाएगा इसलिए आपको कोई चार्ज नही लगेगा.


2. My Jio app के जरिये बैलेंस चेक करें

सबसे पहले आपको My Jio App को install करना है. install करने के बाद app को open करना है और अपने जिओ नंबर से login करना है उसके बाद आप My Jio के dashboard पर पहुँच जाएंगे जहाँ आपको अपने बैलेंस की सारी जानकारी मिल जाएंगी. इसके अलावा आप यहाँ जिओ के popular plans और सारी नई plans को भी देख सकते है और रिचार्ज भी कर सकते है.


Conclusion

वैसे तो Jio का रिचार्ज पता करने के कई सारे तरीके है लेकिन हमने यहाँ fast तरीका बताया है जिससे आप कुछ ही सेकण्ड्स के भीतर ही अपने Jio Balance की सारी जानकारी पता कर सकते है. 


दोस्तो, यदि आपको हमारी पोस्ट Jio का balance कैसे चेक करे? से कुछ मदद मिली हो तो इसे जरूर शेयर जरूर करे.






Previous
Next Post »